Railway Station Master Bharti 2024: स्टेशन मास्टर के पदों पर बंपर भर्ती, यहाँ से आवेदन करें



Railway Station Master Recruitment 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा हाल ही में ही रेलवे स्टेशन मास्टर के बंपर पदों पर भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया गया है। काफी लंबे समय से उम्मीदवार रेलवे स्टेशन मास्टर के पद पर भर्ती का इंतजार कर रहे थे आखिरकार रेलवे ने डंपर पदों पर भर्ती के लिए अब आधिकारिक सूचना को जारी कर ही दिया है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक है, उन्हें पात्रता चेक करने के पश्चात रेलवे स्टेशन मास्टर भर्ती 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं। हमें जानकारी मिली है कि इस भर्ती के अंतर्गत 994 पद पर भर्ती की जा रही है । जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, रेलवे स्टेशन मास्टर भर्ती से संबंधित योग्यता, आवेदन शुल्क, आवेदन तिथि के बारे में हमारी पोस्ट के माध्यम से जानकारी प्राप्त करने के बाद आवेदन कर सकते हैं।

Railway Station Master Bharti 2024 Notification

आपकी जानकारी के लिए बता दे की रेलवे बोर्ड के द्वारा रेलवे स्टेशन मास्टर भर्ती 2024 की अधिसूचना को जारी किया जा चुका है। अधिसूचना में आवेदन प्रक्रिया, आवेदन तिथि और आवेदन शुल्क के अलावा भी अन्य से भी जानकारी को विस्तार से दिखाया गया है। अगर आप रेलवे स्टेशन मास्टर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के इच्छुक है, तो आपको या नोटिफिकेशन जरूर पढ़ना चाहिए ।

रेलवे स्टेशन मास्टर भर्ती 2024 कुल पोस्ट

रेलवे स्टेशन मास्टर भर्ती 2024 के अंतर्गत कुल 994 पद पर भर्ती की जा रही है । इस भर्ती के अंतर्गत सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों को शामिल किया गया है। चाहे आप सामान्य वर्ग के हो या फिर अनुसूचित जाति के हर कैटेगरी के उम्मीदवारों के हिसाब से अलग-अलग सिटी आमंत्रित की गई है। उन सीटों के हिसाब से ही उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका दिया गया है।

Age Limit

रेलवे स्टेशन मास्टर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको आयु सीमा का ध्यान रखना होगा। इस भर्ती के अंतर्गत न्यूनतम आयु 18 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अलावा अधिकतम आयु सीमा के बारे में भी ध्यान रखना है। इस भर्ती के अंतर्गत अधिकतम आयु सीमा लगभग 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

Railway Station Master Recruitment Application Date

रेलवे स्टेशन मास्टर भर्ती 2024 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 14 सितंबर 2024 से शुरू होगी और इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 13 अक्टूबर 2024 तक का समय दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवारों को रेलवे स्टेशन भर्ती 2024 के लिए अंतिम तिथि से पहले ही अपना आवेदन जमा करना होगा। तभी वह आवेदन कर पाएंगे। अगर अंतिम तिथि के पश्चात आप आवेदन करेंगे तो आपका आवेदन फार्म में स्वीकार नहीं होगा।

रेलवे स्टेशन मास्टर भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया

  1. रेलवे स्टेशन मास्टर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने हेतु सबसे पहले आप आधिकारिक पोर्टल को ओपन करें।
  2. रेलवे के आधिकारिक पोर्टल को ओपन करने के पश्चात आपको अपना फोन नंबर वा अन्य जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  3. जैसे ही आप वेबसाइट पर लोगिन करेंगे यहां पर आपको आवेदन करने का मौका दिखाई देगा। आपको ऑनलाइन एप्लीकेशन के माध्यम से इस भर्ती के लिए आवेदन करना होगा।
  4. स्टेशन मास्टर भर्ती 2024 के लिए अगर आप आवेदन करने की इच्छुक हैं, तो अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन फॉर्म भर दे और दस्तावेजों को भी स्कैन करके अपलोड कर दे ।
  5. फिर अंत में आपको अपना आवेदन शुल्क जमा करना है। 
  6. शुल्क का भुगतान करने के पश्चात अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर दे। इस प्रकार से स्टेशन मास्टर भर्ती 2024 की आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Apply Now

Post a Comment

Previous Post Next Post